पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री कौन है। 2018

हाल ही में, आपने सुना होगा कि पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के कारण नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया है। क्योंकि इन पर पनामा पेपर लीक होने के 3 मुकदमे चल रहे हैं और इसी के चलते हैं नवाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से भी हाथ धोना पड़ा है। परंतु अब यह question आता है कि पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री कौन है। शायद इसकी जानकारी आपको भी नहीं होगी, इसीलिए इस लेख में हम जानेंगे कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कौन है और साथ में पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री के बारे में सामान्य जानकारी प्राप्त करेंगे। आइए जानते हैं।

pakistan ke vartman pradhan mantri koun hai

पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री “इमरान खान” है। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की शपथ 18 अगस्त 2018 को ग्रहण की और इमरान तब से अभी तक इस देश के प्रधानमंत्री हैं। इमरान खान पाकिस्तान के 22वे प्रधानमंत्री हैं।

पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान के बारे में सामान्य जानकारी

इमरान खान का जन्म 5 अक्टूबर 1952 को पाकिस्तान के लाहौर शहर में हुआ था। जिनका पूरा नाम इमरान अहमद खान नियाजी है।

इमरान खान बचपन से ही क्रिकेट खेलने की शौकीन थे और उन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए क्रिकेट भी खेला है। इसलिए पाकिस्तान के भूतपूर्व क्रिकेट भी रहे हैं। इसके अलावा इमरान एक बहुत अच्छे राजनीतिज्ञ, लेखक भी हैं। जो वर्तमान समय में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद पर सेवा निर्मित है।

इमरान अपने जीवन में अभी तक तीन शादियां कर चुके है। जिनमें इनकी पहली बीवी का नाम जेमिमा गोल्डस्मिथ था। जबकि इनकी दूसरी बीवी का नाम रेहम खान था और इनकी वर्तमान तीसरी बीवी का नाम बुशरा इमरान है।

Read also :-

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.