अनुष्का शर्मा किस ब्रांड की मालकिन है ?

अनुष्का शर्मा हिंदी सिनेमा जगत की एक मशहूर अभिनेत्री है, जो अपने बेहतरीन अभिनय के लिये जानी जाती है। अभिनय के क्षेत्र में खुद को स्थापित कर लेने के बाद, बीते कुछ वर्षों से वह एक सक्रिय Producer के रूप में भी कार्य कर रही है। “रब ने बना दी जोड़ी” जैसी बेहतरीन हिंदी फिल्म से अपना Bollywood Debut करने वाली अनुष्का ने NH10, PK, सुल्तान, जब तक है जान एवं Ae Dil Hai Mushkil जैसी फिल्मों में भी शानदार अभिनय का प्रदर्शन किया है, जिसको लोगों ने बहुत सराहा है। 2012 में उनकी Film, ‘जब तक है जान’ में उनके अद्धितीय Performance के लिये उन्हें Film-fare Award for Best Supporting Actress से नवाजा गया था।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जन्मी अनुष्का, बेंगलुरु में पली बढ़ी है। 2007 में उनका पहला Modelling Assignment प्रसिद्ध Fashion Designer Wendell Rodricks के साथ हुआ था, जिसके उपरांत वह Model बनने के लिये मुंबई आ बसी। जहां उनकी शुरुआत 2008 में “रब ने बना दी जोड़ी” Movie से शुरू हुई। इनकी Popularity में चार चांद तब लग गये, जब 2017 में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एवं वर्तमान समय में विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विराट कोहली से विवाह रचाया। आज के समय मे अनुष्का की गिनती Bollywood Industry की Highest- Paid अभिनेत्रियों में होती है। इनकी आय के अन्य साधन Endorsement है, जबकि इनके कुछ अपने ब्रांड है।

1:- Clean Slate Filmz

यह एक Indian Film Production and Distribution Company है, जिसको अनुष्का एवं उनके भाई Karnesh Ssharma ने October 2013 में मुंबई में स्थापित किया था। अनुष्का अपने भाई के साथ इस कंपनी की Co-Founder एवं Co-Owner है। इस कंपनी ने अभी तक केवल चार फिल्मों को Produce किया है, जिनमें से तीन मे अनुष्का ने अहम किरदार निभाए है। इसकी शुरुआत 2015 में NH10 से हुई थी, जो Sleeper Hit रही थी। जिसमे अनुष्का के अभिनय को जनता में बेहद पसंद किया था।

इस Production Company की दूसरी Movie, Phillauri थी, जिसमे अनुष्का, Diljit Dosanjh के साथ मुख्य किरदार में दिखी थी। इसका Box Office Collection ₹46.6 crore दर्ज किया गया था। इसकी तीसरी Film “Pari” 2018 में आई थी, जो एक Supernatural Horror Film थी। इसको जनता से Average Critical Response मिला था। Clean Slate Filmz की चौथी फ़िल्म Bulbbul थी, जिसको 24 June 2020 में Netflix पर Release किया गया था। इसमें मुख्य किरदार निभाने वाली Tripti Dimri को लोगो ने बहुत पसंद किया था, साथ ही इस फ़िल्म की सराहना करते हुये इसके Positive Reviews भी दिये थे।

अगर इस कंपनी के सबसे उम्दा काम को बात करे तो, वह 15 May 2020 में Paatal Lok नाम को एक वेब सीरीज का जरिये आया। यह एक Crime Thriller Web Television Series है, जिसको Amazon Prime Video पर जारी किया गया था। बेहतरीन Story के साथ साथ दमदार अभिनय होने के कारण, यह लोगों को बहुत पसंद आई। इसको पहले Filmfare OTT Awards में 8 Categories में नामांकित किया गया था, जहाँ इसने 5 अवॉर्ड जीते है।

2 :- Nush

यह एक Women Clothing Brand है, जिसको अनुष्का ने 2017 में लॉन्च किया था। उन्होंने इस ब्रांड का नाम अपने ही नाम से लिया है। इस ब्रांड के सारे Clothing उन्होंने अपनी पसंद एवं स्टाइल के अनुरूप बनाये है। यह मुख्य रूप से Western wear का Collection अपने ग्राहकों को उपलब्ध कराता है। इसमें प्रत्येक वर्ग की महिलाओं के लिये कपड़े मौजूद है। इस ब्रांड की जो सबसे बड़ी खूबी यह कि, यह ज्यादातर Celebrity Brand की अपेक्षा थोड़ा सस्ता है, जो आम लोगों को भी अपनी तरफ आकर्षित करता है।

Arvind Patel

Follow us on other platforms too. Stay Connected!

Leave a Comment