Bihar Board ka Result kab niklega/Declare hoga बिहार बोर्ड

Bihar board result declare कब declare होगा 2018 – ( bihar board metric results) सभी student’s को बिहार बोर्ड रिजल्ट BSEB के रिजल्ट के लिए बहुत बेकरार है क्योंकि बहुत समय होगा बिहार ने अभी तक 10th बोर्ड 12th का रिजल्ट declare नहीं किया गया है पर हम आपको बता दें बहुत ही जल्द अब यह रिजल्ट डिक्लेयर होने वाले हैं आपको लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

bihar board result kab declare hoga 2018

BSEB की इस परीक्षा में दसवीं के 17 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया वही 12वीं की परीक्षा में 12 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। पिछले साल दसवीं और बारहवीं बारहवीं का रिजल्ट क्रमशः 22 जून 2017 तथा 30 मई 2017 को घोषित किया गया था।

बिहार board metric result declaration के बारे में पूरी जानकारी

इस साल भी दसवीं का रिजल्ट बारहवीं के रिजल्ट से तीन-चार दिन पहले ही आएगा। इसीलिए 10th class के students अपना रोल न. संभाल कर ढूंढ ले । कभी इसकी जरूरत पड़ सकती है।

गौरतलब, है कि इस साल 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 21 फरवरी से 28 फरवरी तक आयोजित कराई गई थी जबकि इंटर की परीक्षाएं 6 फरवरी से 16 फरवरी तक आयोजित कराई थी।

Bihar board के अध्यक्ष किशोर आनंद ने बताया था कि (12वी) इंटरमीडिएट और (10वी) मैट्रिक का रिजल्ट मई माह के प्रथम माह प्रथम या द्वितीय सप्ताह में आ जाएगा।

जैसे तैसे अप्रैल माह का तो पूरा महीना गुजर चुका है और अब इंतजार है मई के first week का किसी में 10th और 12th का result declare होने की संभावना है।

जैसे ही बिहार बोर्ड का रिजल्ट declare होगा आप बिहार की वेबसाइट biharboard.ac.in पर जाकर अपना result देख सकते है।

इस  website पर roll number के डालकर अपना result पाएंगे ।

आप इस page को अपनी web browser में bookmark कर लीजिए। क्योंकि जब भी यह रिजल्ट डिक्लेअर होगा आप इस पोस्ट में आकर इस लिंक Biharboard.ac.in पर क्लिक करके सीधे अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Leave a Reply