फिनलैंड कब आजाद हुआ था ?

फिनलैंड, यूरोप महादीप में स्थित एक देश है जिसे आधिकारिक तौर पर Republic Of Finland के नाम से भी जाना जाता है। यह देश दुनिया भर में अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है आज भले ही यह देश दुनिया भर में अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है। परंतु यह देश एक समय किसी देश का गुलाम हुआ करता था। मगर इसे आजादी कब प्राप्त हुई आज के इस लेख में हम इस विषय पर चर्चा करेंगे और अगर आपको इस question का answer नहीं पता है तो आप इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें और जानें कि फिनलैंड कब आजाद हुआ और साथ में ही हम Finland से संबंधित कुछ सामान्य जानकारी प्राप्त करेंगे।

finland kab aajad huaa tha

फिनलैंड कब आजाद हुआ

फिनलैंड देश को आजादी 6 दिसंबर 1917 को प्राप्त हुई। इस देश को रूस सोवियत संघ यह समाजवादी गणराज्य के द्वारा गुलाम किया गया था जिससे इसे आजादी सन 1917 में प्राप्त हुई।

फिनलैंड के बारे में सामान्य जानकारी

फिनलैंड, यूरोप महाद्वीप में स्थित एक देश है जो कि लगभग 338,424 वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल में फैला हुआ है जो कि क्षेत्रफल के साथ दुनिया का 64 वॉ सबसे बड़ा देश है और अगर हम यहां की जनसंख्या की बात करें तो 2018 के आंकड़ों के अनुसार यहां की जनसंख्या लगभग 5,517,886 के लगभग है जो कि इस जनसंख्या के साथ दुनिया का 114 वॉ सबसे बड़ा देश है।

फिनलैंड की राजधानी “हेलसिंकी” है और हेलसिंकी यहां का सबसे बड़ा शहर भी है यहां पर आधिकारिक तौर पर फिनिस और स्वीडिश भाषा का उपयोग किया जाता है।

Read also :-

Leave a Reply