मिताली राज के पति का नाम क्या है। Mithali Raj Husband Name

आज अगर भारत में महिला क्रिकेट अगर इतना प्रसिद्ध हो रहा है तो इसके पीछे मिताली राज का बहुत बड़ा हाथ है। मिताली राज ने खेल से और अपनी कप्तानी से भारत को विभिन्न मैचों में जीत दिलाई है और लोगों का ध्यान भारतीय महिला क्रिकेट के ओर खींचा है। इतना ही नहीं, मिताली राज टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक मारने वाली पहली महिला भी है। वर्तमान समय में मिताली भारतीय महिला टीम की एक हरफनमौला खिलाड़ी है जो कि अपनी खेल की वजह से news channel में बनी ही रहती हैं। यही वजह है कि लोग यह जानने के बहुत ज्यादा इच्छुक हैं कि उनके पति का नाम क्या है। इसलिए आज इस लेख के जरिए हम आपको उनके पति के नाम के बारे में बताएंगे आइए जानते हैं।

mitahli raj ke husband ka naam kya hai

मिताली राज के पति के बारे में जानकारी

जो लोग यह search करते हैं कि मिताली राज के पति का नाम क्या है। तो हम उनको बता देना चाहते हैं कि मिताली राज ने अभी तक शादी नहीं की है वह अभी अविवाहित हैं।

मिताली राज के बारे में सामान्य जानकारी

मिताली राज का जन्म 3 दिसंबर 1982 में भारत के राजस्थान राज्य के जोधपुर जिले में एक तमिल परिवार में हुआ था। इन्हें बचपन में नृत्य का बहुत ज्यादा शौक था। परंतु इनका ध्यान मात्र 8 साल की उम्र में ही क्रिकेट की तरफ हो गया और उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया मिताली राज एक धनी प्रतिभाशाली खिलाड़ी थी। यही कारण है कि मात्र 17 साल की उम्र में ही भारतीय महिला टीम से खेलने का अवसर भी मिला और उन्होंने अपना पहला वनडे 26 जून 1999 को आयरलैंड टीम के खिलाफ खेला इसके बाद इन्हें test cricket में डेब्यू करने का मौका 14 जनवरी 2002 को मिला। मिताली ने अपना टेस्ट डेब्यु इंग्लैंड के खिलाफ खेला। जिस तरह भारतीय पुरुष क्रिकेट के लिए विराट कोहली का योगदान अहम होता है उसी प्रकार भारतीय महिला क्रिकेट के लिए मिताली राज अपना योगदान देती हैं। इनकी प्रतिभा का अंदाजा हम इस बात से ही लगाया ही सकते हैं कि इनका रन बनाने का औसत टेस्ट और वनडे में 50 से ऊपर है।

2 Comments

  1. Sangisathi Charitable Foundation November 20, 2018
    • Arvind Patel November 24, 2018

Leave a Reply