Roposo App किस देश का है । ROPOSO App belongs to which country

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भारत में 59 chinese app बैन करने के बाद से इन apps के replacement के तौर पर बहुत सारे भारतीय ऐप लोकप्रिय होने लगे है। इन replacemnet apps में एक ऐप ROPOSO भी है जो कि famous ऐप Tiktok का alternative है। तो Finders इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है ROPOSO app की जो अभी अभी लोकप्रिय हुआ है।

Roposo app किस देश का है ?

ROPOSO भारत (India) देश का app है जिसे वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के रूप में डिज़ाइन किया गया है। यह ऐप Delhi IIT के 3 भूतपूर्व छात्रों मयंक भंगाडिया, अविनाश सक्सेना एवं कौशल शुभांक द्वारा बनाया गया था एवं 2014 में पहली बार release किया गया था। तब इस ऐप को एक फैशन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में बनाया गया था।

roposo kis desh ka hai

 वर्ष  2019 में रोपोसो ऐप को Glance InMobi Pte. Ltd. ने acquire कर लिया और इसकी parent company बन गयी। 16 जुलाई 2020 को यह ऐप stably release हुआ। रोपोसो ऐप का registered office भारत के गुरुग्राम शहर में है।  वर्तमान समय में 4.2 rating के साथ इस ऐप के 50 मिलियन से भी ज्यादा downloads है। Roposo ऐप के लिए age limit भी रखी गयी है जो कि 15 साल से 35 साल तक है। यह ऐप Google play store एवं  Apple app store दोनों पर ही उपलब्ध है। ROPOSO app के सीईओ Mayank Bhangadia है, जो कि इस ऐप के 3 founders में से एक है। चलिए यह तो हुई ऐप के बारे में सामान्य जानकारी अब हम जानेंगे रोपोसो ऐप के features के बारे में।

 रोपोसो ऐप में वीडियो शेयरिंग के साथ messaging का फीचर भी उपलब्ध जिससे यूज़र्स चैट के द्वारा भी connect हो सकते है। यह ऐप different channels के साथ TV जैसा experience भी provide करता है।फिलहाल इस प्लेटफार्म पर  Haha Tv, sports tv, singing stars, nation speaks ,Bazaar, Filmistan, Bhakti जैसे कई channels उपलब्ध है । Roposo app में बहुत सारे editing tools भी है जिनकी मदद से user अपना वीडियो edit करके upload कर सकते है। Videos के अलावा users photos भी शेयर कर सकते है। Users अपनी videos से पैसे भी कमा सकते है।  इन सभी फ़ीचर्स के अलावा रोपोसो 15 languages में available है, यूजर अपने interest के हिसाब से भाषा का चयन कर सकता है। कुल मिलाकर यह ऐप different features के साथ videos एवं photos शेयर करने के लिए एक अच्छा platform provide करता है।

Arvind Patel

Follow us on other platforms too. Stay Connected!

Leave a Comment